शिविर लगाकर हर रोज बांटेंगे 240 स्मार्टफोन

Sponsored Ads

नगर निगम को प्रतिदिन शिविर में सिर्फ 240 फोन बांटने हैं, लेकिन जल्दबाजी में निगम ने पहले दिन चार शिविरों में 1007 और दूसरे दिन 858 स्मार्ट फोन बांट दिए। अब निगम इस गलती में सुधार कर 240 के हिसाब से नया शेड्यूल बनाया है। जिसमें अनुसार 21 अगस्त तक स्मार्ट फोन वितरण करने शिविर लगाए जाएंगे। पुराने शेड्यूल में वितरण कार्य 13 अगस्त तक समाप्त होना था।

नगर निगम का पूरा अमला स्मार्ट फोन वितरण करने पूरी ताकत झोंक रहा है। शनिवार को भी निगम ने अपने शिविर के माध्यम से 858 स्मार्ट फोन वार्डों में वितरण किए। इसके लिए रामलीला मैदान स्थित नगर निगम स्कूल, कबीर चौक मंगल भवन, बेलादुला मंगल और पतरापाली मंगलभवन में शिविर में महिलाओं की भीड़ लगी रही। इस दौरान निगम आयुक्त समेत, राजस्व, समाज कल्याण, विधि विभाग के कर्मचारी जुटे हैं। शासन की महत्वपूर्ण स्काई योजना के तहत मोबाइल वितरण कार्यक्रम को निगम गंभीरता से ले रही है। मौके पर महिलाओं के आधार की जांच करने के बाद ही उन्हें नंबर दिया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि शहर के नगर निगम समेत जिले के 10 नगरीय निकाय में 18 हजार से भी अधिक लोगों को इस योजना के तहत निशुल्क मोबाइल वितरण किया जाना है। इसके लिए राज्य शासन ने 20 हजार मोबाइल जिले में भेजा है।

Sponsored Ads

संचार क्रांति

दो दिनों में निगम ने बांटे साढ़े 18 सौ फोन, पतरापाली में सभी 462 को वितरण करने के बाद शिविर समाप्त

पतरापाली में 462 लोगों को मिला फोन

पतरापाली में निगम ने दो दिनों के भीतर आवेदन करने वाले 462 लोगों को मोबाइल फोन कर वितरण कर दिया है। यहां दो दिनों से आशा द होप सेंटर में शिविर लगाया गया था। पहले दिन यहां 263 और दूसरे दिन 168 हितग्राहियों को फोन दिया गया है। यहां कुल चार वार्ड 43,44,45,46 के लिए शिविर लगाया गया था।

कांग्रेसियों की मांग दरकिनार

शिविर में स्मार्ट फोन बांटते निगम

कांग्रेसियों ने स्काई योजना के तहत अंत्योदय कार्ड धारियों के साथ-साथ गुलाबी व नीला कार्ड धारकों को भी योजना के तहत स्मार्ट फोन देने की मांग की थी, लेकिन उनकी इस मांग पर अबतक शासन ने कोई निर्णय लिया है। फिलहाल निगम शासन द्वारा निर्धारित वर्ग के लोगों को ही मोबाइल वितरण कर रही है।

बेलादुला में 12 अगस्त को आखिरी शिविर

शहर के बेलादुला मंगल भवन में 12 अगस्त को आखिरी शिविर लगाया जाएगा। नए शेड्यूल के अनुसार यहां प्रतिदिन 240 के हिसाब से अगले 6 दिनों में 2146 लोगों को स्मार्ट फोन का वितरण किया जाना है। इसी तरह नगर निगम स्कूल रामलीला मैदान में 4070 और कबीर चौक स्थित मंगल भवन में कुल 4350 लोगों को 21 अगस्त तक नियमित शिविर के माध्यम से फोन वितरण करने का लक्ष्य रखा है।

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *