इस सेटिंग के बाद जीवनभर स्टोरेज की कमी नहीं होगी

Sponsored Ads

 दोस्तों आप सभी का स्वागत है. हमारे चैनल पर दोस्तों अगर आप भी उन स्मार्टफोन यूज़र्स में से एक है, जो आये दिन अपनी मोबाइल स्टोरेज को लेकर परेशान रहते है. तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है । इस आर्टिकल में आज हम आपके स्मार्टफोन की उस गुप्त सेटिंग का खुलासा करने जा रहे है ।

जिसकी मदद से आप अपने स्टोरेज को 3 जीबी तक बढ़ा सकते है । वो भी बिना एक भी वीडियो और इमेज डिलीट किये, अगर आप भी इस सेटिंग को जानना चाहते है । तो आज ही हमारे चैनल के साथ आ जाये और हमे फॉलो करना बिलकुल भी न भूले ।

चलिए अब आपको उस सेटिंग की तरफ ले जाते है । जहाँ से आप अपने स्टोरेज को बढ़ा सकते है । मगर ये स्टोरेज बढाने की आवश्यकता हमें क्यों पड़ती है । ये आपको जान लेना चाहिए । क्योंकि आप में से बहुत से लोग तो ज्यादा एप्प और गेम भी इनस्टॉल नहीं करते है ।

Sponsored Ads

मगर फिर भी आपका स्टोरेज हमेशा फुल दिखता है । और जब भी हम कोई नया एप्प डाउनलोड करते है । तो आपको डिवाइस में पहले से इनस्टॉल कुछ एप्प को हटाना पड़ता है । मगर आज के बाद आपके साथ ऐसा नहीं होगा । इसे सही करने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की मुख्य सेटिंग में जाना होगा ।

इसके बाद यहाँ आपको स्टोरेज का ऑप्शन मिलेगा आपको इस पर क्लिक करना है । इसके बाद आपके सामने इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन दिखेगा इस पर क्लिक करने के बाद नीचे क्लियर कैश पर क्लिक करके सारे कचरे को साफ़ कर देना है । ये कैश आपके द्वारा बीते दिनों में इनस्टॉल किये गए एप्प से ही भर जाते है । जो बेवजह आपकी मेमोरी का इस्तेमाल करते रहते है ।

जब आप उन अनचाहे एप्प्स को Unistall कर देते है । तो ये कुछ डाटा आपके मोबाइल में स्टोर करके रखता है । ये सेटिंग करने के बाद आपके मोबाइल में 1जीबी तक स्टोरेज फ्री हो जायेगा । और अगर आप अपने स्मार्टफोन से डुप्लीकेट फाइल को डिलीट कर देते है । तो आपको 2जीबी तक का स्टोरेज और भी मिल जायेगा । इसके लिए आपको प्ले स्टोर से डुप्लीकेट नाम की एक एप्प को इनस्टॉल करना पड़ेगा ।

क्या आपको ये आर्टिकल पसंद आया अगर हां? तो नीचे दिए गए लाइक और फॉलो बटन को अवश्य दबाये !

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *