Asian Games Live Updates: वीरधवल खड़े 50 मी. बटरफ्लाई में हीट में रहे टॉप पर

By | August 23, 2018

Asian Games 2018: तैराक वीरधवल खड़े की फाइल फोटो

खास बातें

  • राही सरनोबत ने चौथे दिन दिलाया चौथा स्वर्ण
  • वुशु में बुधवार को मिले चार पदक
  • आज टेनिस में पुरुष बैडमिंटन और कबड्डी के सेमीफाइनल मुकाबले

जकार्ता: इंडोनेशिया में खेले जा रहे 18वें एशियाई खेलों के पांचवे दिन वीरवार को भारतीय एथलीट कई स्पर्धाओं में हिस्सा लेने जा रहे हैं. और भारतीय पदकों की संख्या और ऊपर जा सकती है. खेलों के पांचवें  दिन भारतीयों का अभियान शुरू हो गया है. तैराक वीरधवल खड़े 50मी. बटरफ्लाई के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

पांचवे् दिन भारत कई  स्पर्धाओं में शिरकत करेगा. पुरुष वर्ग में डबल ट्रैप का फाइनल मुकाबला भी खेला जाएगा. तीरंदाजी में रिकर्व कैटेगिरी के पुरुष व महिला वर्ग के मुकाबले होंगे, तो पुरुष कबड्डी टीम सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी, तो टेनिस में पुरुष युगल टीम अंतिम चार का मैच खेलेगी. इसके अलावा भी वीरवार को भारतीय टीम और भी कई स्पर्धाओं में भाग लेगी. चार दिनों के बाद भारत पदक तालिका में चार स्वर्ण, तीन रजत और आठ कांस्य पदकों के साथ कुल 15 पदक लेकर सातवें स्थान पर है. देखें Medal Tally

Sponsored Ads

इससे पहले बुधवार को  8वें एशियाई खेलों का चौथा दिन भारत के लिए पदकों के लिहाज से अच्छा रहा. राही जीवन सरनोबत इन खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बनीं तो वहीं वुशु जैसे अनजान खेल में भारत के हिस्से चार कांस्य पदक आए. टेनिस में दो पदक पक्के हो चुके हैं. बुधवार को भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपने ग्रुप मैच में हांगकांग को 26-0 से हराकर अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की. तैराकी और तीरंदाजी में निराशा हाथ तो पहलवानों और जिमनास्टिक टीम ने भी निराश किया.

इसके अलावा भी भारत को निराशा भी हाथ लगी क्योंकि हालिया दौर में शानदार प्रदर्शन करने वाली युवा महिला निशानेबाज मनु भाकेर पदक नहीं ला सकीं. वहीं कुश्ती में ग्रीकोरोमन में भारत का पदक का खाता नहीं खुला. टेनिस में हालांकि अंकिता रैना ने महिला एकल में तथा रोहन बोपन्ना-दिविज शरण की जोड़ी ने पुरुष युगल के सेमीफाइनल में पहुंच कर दो पदक पक्के कर दिए हैं.

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *