2 मिनट में ऐसे पा सकते हैं सालों पहले डिलीट हुई फोटोज़

Sponsored Ads

तस्‍वीरें हमारी यादों को संजोकर रखती हैं। समय गुज़र जाता है तो इन्‍हीं फोटोज़ को देखकर दिल खुश हो जाता है। आजकल तो वैसे भी सेल्‍फी का दौर है जिसमें हर कोई सेल्‍फी खींचने में मशगूल रहता है।

कोई मौका मिला नहीं कि फोन का कैमरा ऑन करके 10-15 सेल्‍फी ले ली।

मोबाइल में कैमरा एक ऐसा फीचर है जिसका हम पूरी तरह से इस्‍तेमाल करते हैं। अपने पूरे परिवार या फिर अपने प्‍यार या जीवनसाथी की फोटो रखते हैं। बचपन की, जवानी की, कॉलेज की, पुराने ऑफिस की, एक्‍स गर्लफ्रेंड या ब्‍वॉयफ्रेंड की या किसी ट्रिप की तस्‍वीरों को संजोकर रखते हैं।

कभी मोबाइल बदला या कई बार अपनी ही किसी गलती की वजह से मोबाइल से सारी फोटोज़ डिलीट हो जाती हैं। ये देखकर दिल को बहुत तकलीफ होती है कि आपकी इतनी सारी यादें डिलीट हो गईं और आप कुछ नहीं कर पाए।

कैसे वापिस लाएं इन तस्‍वीरों को

मोबाइल से कोई भी जरूरी फोटो डिलीट हो जाए तो मन को चिंता सताने गलती है। दिमाग ये सोचने में लग जाता है कि उन तस्‍वीरों को वापिस कैसे लाया जाए। दोस्‍तों आपको इस बात की‍ चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्‍योंकि अब हम आपको एक ऐसी आसान सी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी पुरानी डिलीट हुई तस्‍वीरों को वापिस पा सकते हैं। आपको बता दें कि आप 2 मिनट में सालों पहले डिलीट हुई तस्‍वीरें वापिस पा सकते हैं।

क्‍या है तरीका

Sponsored Ads

जिस मोबाइल से तस्‍वीरें डिलीट हुई हैं उसमें एक एप्‍लीकेशन डाउनलोगड करें। प्‍ले स्‍टोर पर आपको बड़ी आसानी से ये ऐप मिल जाएगी। इस ऐप का नाम है डिस्‍कदिग्‍गर। इसे डाउनलोड करने के बाद आपको फोटो स्‍कैन करने का ऑप्‍शन मिलेगा। इस पर क्‍लिक करेंगें तो थोड़ी देर में ही आपके मोबाइल में ये ऐप सभी फोटोज़ को ढूंढकर आपके सामने लेकर आ जाएगा। इसमें से जो भी फोटो आपको वापिस चाहिए हो उसे डाउनलोड कर लें।

इस तरह एक ऐप को डाउनलोड करके आप मिनटों में अपनी पुरानी तस्‍वीरों को डाउनलोड कर सकते हैं। सबसे खास बात ये है कि इस तरह आपको अपनी सालों पहले डिलीट हुई तस्‍वीरें भी मिल जाएंगीं। वैसे ऐसी किसी मुसीबत से बचने के लिए आप अपनी सभी फोटोज़ को गूगल फोटोज़ पर भी सेव रख सकते हैं। इससे मोबाइल बदलने या चोरी होने पर आपको अपनी तस्‍वीरें वापिस मिल जाएंगीं।

दोस्‍तों, हमारी जिंदगी में तस्‍वीरें बहुत अहमियत रखती हैं इसलिए इन्‍हें बहुत संजोकर रखना चाहिए। इनके खोने पर आपकी यादें भी खो सकती हैं।

तस्‍वीरें सेफ रखने के टिप्‍स

अपने मोबाइल में जीमेल आईडी लॉग इन कर अपनी फोटोज़ को उस पर सेव रखें।

सभी तस्‍वीरों को मेमोरी कार्ड या पेन ड्राइव में भी डालकर रखें ताकि कभी फोन बदलने या चोरी होने पर आप इनसे अपनी तस्‍वीरों को वापिस पा सकें।

तस्‍वीरों का बैकअप रखेंगें तो उन्‍हें वापिस पाने के लिए कुछ नहीं करना पड़ेगा। इससे आपको दिक्‍कत भी नहीं होगी और आपकी यादें भी सुरक्षित रहेंगीं। आज टेक्‍नोलॉजी की मदद से आप चुटकियों में अपनी हर मुश्किल को आसान बना सकते हैं।

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *