SBI के नाम पर आ रहा ये एक SMS कर सकता है आपका बैंक अकाउंट खाली

By | August 8, 2018
देश में जिस तेजी से ऑनलाइन लेन-देन बढ़ रहा है, उसी रफ्तार से देश में वित्तीय फ्रॉड के मामले बढ़ रहे हैं. भारतीय स्टेट बैंक ने मंगलवार को अपने ग्राहकों को इसी को लेकर एक चेतावनी जारी की है.
देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने इस चेतावनी में कहा है कि बैंक के नाम पर एक फर्जी एसएमएस ग्राहकों को भेजा जा रहा है. इस फर्जी मैसेज में ग्राहकों से उनके बैंक से जुड़ी जरूरी जानकारी मांगी जा रही है.
बैंक ने कहा है कि उसकी तरफ से इस तरह की कोई जानकारी नहीं मांगी गई है. बैंक ने कहा कि अगर किसी ग्राहक ने गलती से अपनी संवेदनशील जानकारी शेयर कर दी है, तो वह तुरंत SBI को इसकी जानकारी दें.
SBI के अनुसार ग्राहकों को जो संदेश भेजा जा रहा है, उसमें कहा गया है कि आपके क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड पॉइंट्स अमुख तारीख को एक्सपायर हो जाएंगे. इस मैसेज में यह भी लिखा होता है कि अपने रिवॉर्ड पॉइंट्स को कैश में बदलवाने के लिए भी कहा जाता है.
SBI ने लोगों को ऐसे फ्रॉड से बचने की सलाह दी है और साथ में यह भी कहा है कि अगर आपने अपनी कोई भी संवेदनशील जानकारी दे दी है, तो इसकी जानकारी जल्द से जल्द बैंक को दे दें, ताकि आपको किसी भी तरह का नुकसान न झेलना पड़े. (सभी फोटो प्रतीकात्मक)
Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *