इस फोल्डर को अभी करे डिलीट, फ़ोन की स्पीड हो जाएगी नए जैसी

By | August 2, 2018

क्या आपका स्मार्टफोन एकदम स्लो हो गया है? तो अब इसका सलूशन हम लेकर आये है जिसकी मदद से आप अपने फ़ोन की स्पीड एकदम पहले के जैसी ही हो जाएगी. ऐसा प्रॉब्लम स्मार्टफोन के हर 100 यूजर में से 90 को आता ही है.

आपको ऐसा लगता है की यह प्रॉब्लम फ़ोन के कुछ ऐप की वजह से आती है और आप उन सभी ऐप्स को डिलीट कर देते है और आपका बहुत सारा डाटा भी इसके साथ हट जाता है. कुछ लोग तो ऐसे भी होते है जो अपने पुरे फ़ोन की ही फॉर्मेट कर देते है पर आगे चलकर प्रॉब्लम तो ठीक होता नहीं है और फ़ोन फिर से स्लो हो जाता है.

फोन स्लो होने के कारण

यदि आपके फ़ोन की रैम स्लो है और आपके फ़ोन की मेमोरी फुल होने के कारण फ़ोन एकदम स्लो होने लगता है और ठीक से चलता नहीं.

यदि आपके स्मार्टफोन में कोई एप्लीकेशन ओपन है तो भी आपका फ़ोन स्लो हो जाता है क्यूंकि कुछ लोग एप्लीकेशन को ओपन तो कर देते है पर बाद में उसको बंद नहीं करते और वो ऐप्स मिनीमाइज होकर बैकग्राउंड में चालू रहता है इसी के कारण आपका फ़ोन स्लो हो जाता है.

Sponsored Ads

ज्यादातर लोग फ़ोन के अंदर सॉन्ग और मूवी रखते इसी की वजह से फ़ोन की मेमोरी फुल हो जाती है और आपका फ़ोन हैंग और स्लो होता जाता है.

कभी फ़ोन के स्लो चलने का कारण फ़ोन का हार्डवेयर भी हो सकता है पर फ़ोन में एक फोल्डर होता है जिसमे सभी तरह का डाटा सेव होता है और यह फोल्डर में जो डाटा होता है वो हमें दिखाई भी नहीं देता.

फ़ोन की इंटरनल मेमोरी ऐप्स के लिए अलग से दी गयी होती है और ऐसे में आप जब भी ऐप्स को अपडेट करते हो तो वो ज्यादा स्पेस रोक लेती है इसी के कारण भी आपका फ़ोन स्लो हो जाता है या तो हैंग होकर चलता है.

जब भी आप किसी ऐप्स को यूज़ करते हो तो उससे जुड़ा सभी तरह का टेम्परेरी डाटा स्टोर हो जाता है और यह डाटा को फोन की रैम कंज्यूम करता है, नतीजा वही आता है की आपका फोन स्लो हो जाता है बाद में एक समय ऐसा भी आता है जब वह डाटा MB से लेकर GB तक पहुंच जाता है जिससे फ़ोन एकदम स्लो हो जाता है. ऐसे फोल्डर को अपने फ़ोन से तुरंत ही डिलीट कर देना चाहिए ताकि फ़ोन हैंग होने का ख़तरा कभी ना आये.

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Iconic One Theme | Powered by Wordpress