फ्री मिलेंगे 5 लाख रुपए, जल्द खुलवाइए यह खाता

By | May 13, 2018

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक ऑफर निकाला है, जिसमें बैंक आपको पांच लाख रुपए का फ्री इंश्योरेंस का कवर मिलेगा। इसके लिए आपको एक खास खाता बैंक में खुलवाना होगा। एसबीआई के ऑफर के तहत खुलने वाला खाता कोई आम खाता नहीं है, बल्कि एक तरह का खास खाता है, क्‍योंकि इसमें मिनिमम बैंलेंस की आवश्यकता नहीं है। हालांकि यह एक सीमित समय के लिए ही है। साथ ही इस खाते को खुलवाने में किसी तरह का कोई परेशानी नहीं है। एसबीआई जीरो बैलेंस पर यह खाता खोल रहा है। आप यह खाता ऑनलाइन भी खुलवा सकते हैं।

खाता खुलवाने के लिए नियम व शर्तें-

– इस ऑफर का लाभ केवल भारतीय नागरिक उठा सकते हैं। ऐसे भारतीयों की उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए और उनके ऊपर कोई विदेशी टैक्स लायबिलिटी नहीं होनी चाहिए।

– अकाउंट खुलवाने के लिए 12 डिजिट के आधार नंबर के साथ PAN भी होना चाहिए। आधार और पैन की डिटेल्स मैच नहीं होने पर आधार की डिटेल्स ही मान्य होंगी।

Sponsored Ads

– ग्राहक के पास वैध और एक्टिव मोबाइल नंबर होना चाहिए, जो उसके नाम पर रजिस्टर्ड हो। साथ ही आपकी एक ई-मेल आईडी भी होनी चाहिए, जिससे कि आप इस सेवा का लाभ उठा सकें।

– ग्राहक के पास पूरा ई-केवाईसी होना चाहिए। जीरो बैलेंस अकाउंट को खुलवाने के लिए आपको नजदीकी एसबीआई ब्रांच पर जाकर ई-केवाईसी के लिए बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन देना होगा।

– एसबीआई के अनुसार एक मोबाइल नंबर पर केवल एक ही डिजिटल सेविंग अकाउंट खोला जा सकेगा।

इस प्रक्रिया से खोलें अपना खाता

आपको एसबीआई की मोबाइल एप yonosbi.com डाउनलोड करनी होगी।

इसी एप में आप खाते के लिए ऑनलाइन अप्‍लाई कर सकते हैं।

बैंक खाता खुलने के साथ ही आपका पर्सनल एक्‍सीडेंट इंश्‍योरेंस हो जाएगा, जो बिल्कुल मुफ्त है

पर्सनल एक्सीडेंट इंश्योरेंस के तहत इसमें 5 लाख रुपए का इंश्‍योरेंस होगा।

अगर आप यह खाता खुलवाते हैं तो आपको 31 अगस्‍त 2018 तक मिनिमम बैलेंस की जरूरत नहीं है। खाते में खाते में जीरो बैलेंस रख सकते हैं। हालांकि, 31 अगस्‍त के बाद आपको मिनिमम बैलेंस रखना होगा।

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *