यदि आपके पास भी है राशन कार्ड तो आपको मिलेंगे 5 लाख रुपये, जानिए योजना

By | August 21, 2018

दोस्तो आपको बता दे कि मोदी सरकार गरीब लोगों के लिए काफी अच्छी योजनाएं ला रही है। अब मोदी सरकार ने एक योजना बनाई है जिसके तहत कई गरीब परिवारो को 5 लाख रुपये तक मुक्त दिए जाएंगे, इसके बारे में जानने के लिए विस्तार से पढ़े।

दरअसल, आयुष भारत योजना के तहत, मोदी सरकार 11 करोड़ ‘परिवार कार्ड’ प्रिंट करेगी और फिर उन्हें लोगों को सौंप देगी। सरकार कई गांवों में ‘आयुष पखवाड़ा’ आयोजित करेगी जहां इन कार्डों की डिलीवरी की जाएगी। इसका मतलब है कि मोदी सरकार प्रत्येक घर को कार्ड की डिलीवरी के लिए ज़िम्मेदारी देगी। आप को बता दें कि जल्द ही आपको घर पर बैठे 5 लाख रुपए दिए जाएंगे और अब सरकार ने इसके लिए योजना बनाना शुरू कर दिया है।

Sponsored Ads

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोदी सरकार 15 अगस्त 2018 तक इस योजना को पूरा करने की कोशिश कर रही है। यह जानकारी आयुषमान भारत राष्ट्रीय स्वास्थ्य संरक्षण मिशन द्वारा दी गई है। रिपोर्टों के मुताबिक, मोदी सरकार दिल्ली में कॉल सेंटर भी स्थापित करेगी जहां इस चिकित्सा बीमा योजना से संबंधित कई लोगों की शिकायतें सुनी जाएंगी और उनके सवालों के जवाब भी दिए जाएंगे।

हालांकि योजना की लॉन्च तिथि अभी तय नहीं है। पारिवारिक कार्ड में इस योजना के लिए कई सदस्यों के नाम होंगे। कार्ड के साथ हर व्यक्ति के नाम के साथ एक पत्र दिया जाएगा, जिसमें आयुषमान भारत योजना की विशेषताओं को बताया जाएगा।

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Iconic One Theme | Powered by Wordpress