Pirelli ने बनाया टायर की शेप वाला ब्लूटूथ स्पीकर

By | July 28, 2018

जालंधर : रेसिंग के शौकीनों के लिए एक ऐसे कार टायर की शेप वाले ब्लूटूथ स्पीकर को बनाया गया है जिसकी कीमत जानकर आप चौंक जाएंगे। इटली में स्थित दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी टायर निर्माता कम्पनी “Pirelli” ने इस ब्लूटूथ स्पीकर को बनवाया है। इसकी कीमत 2,800 अमरीकी डॉलर रखी गई है जोकि भारतीय डॉलर के रेट के हिसाब से 1 लाख 92 हजार रुपए बनती है। P Zero Sound नामक इस ब्लूटूथ स्पीकर को Pirelli ने इटली में ही स्थित रेसिंग मोटरसाइकिल्स के थीम पर आधारित स्पीकर सिस्टम बनाने वाली कम्पनी iXoot से तैयार करवाया है। इसमें कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जिन्हें अब तक किसी अन्य ब्लूटूथ स्पीकर्स में देखा नहीं गया होगा।

Sponsored Ads

इसके डिजाइन को फार्मूला वन कार के रेसिंग व्हील जैसे तैयार किया गया है। ब्लूटूथ स्पीकर का साइका 12.9-इंच का है और इसका वजन 9.56 किलोग्राम है। इसमें 100 वॉट का एम्पलीफायर लगा है और ब्लूटुथ 4.0 की मदद से इसे स्मार्टफोन व टैबलेट के साथ वायरलैसली कनैक्ट कर उपयोग में लाया जा सकता है।

इस ब्लूटुथ स्पीकर में 100mm साइज का मिड साइका वूफर भी लगा है जो बेहतरीन बॉस देता है। इसके अलावा 25mm साइज के ट्विटर को भी इसमें लगाया गया है जो म्यूजिक के एक्सपीरिएंस को और भी बेहतर बना देगा। कम्पनी ने बताया है कि P Zero Sound ब्लूटुथ स्पीकर को खासतौर पर गैराज में लोगों को एंटरटेन करने के लिए बनाया गया है।

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *