बेरोजगार कर लें तैयारी, यहां जल्द तैयार होंगी 12,550 नौकर‍ियां

By | August 24, 2018

कंज्यूमर गुड्स कंपनी हायर अप्लायंसेज ग्रेटर नोएडा में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के लिए 3,069 करोड़ रुपये का निवेश करने वाली है. कंपनी के इस निवेश से 3950 डायरेक्ट जॉब्स तैयार होंगे. दिल्ली मुंबई इंडस्ट्र‍ियल कॉर‍िडोर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (DMICDC) ने यह जानकारी दी है.
डीएमआईसीडीसी ने बुधवार को बताया कि हायर को 123.7 एकड़ की जमीन दी गई है. यह जमीन DMIC इंटीग्रेटेड इंडस्ट्र‍ियल टाउनश‍िप, ग्रेटर नोएडा में दी गई है. सिर्फ हायर ही नहीं, बल्क‍ि और कंपनियां भी रोजगार के नए मौका पैदा करेंगी.
हायर के अलावा चीनी मोबाइल मेकर फॉर्म की इंडियन सब्स‍िड‍ियरी ‘फॉर्म ट्रेडिंग’ को भी 3.5 एकड़ की जमीन दी गई है. यह कंपनी अपना मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने के लिए 100 करोड़ खर्च करेगी.
कंपनी के न‍िवेश से 600 प्रत्यक्ष नौकर‍ियां और एक हजार अप्रत्यक्ष रोजगार पैदा होंगे. इसके अलावा फेंडा ऑड‍ियो इंडिया से जुड़ी कंपनी सत्कृति इंफोटेनमेंट को इस टाउनश‍िप प्रोजेक्ट में जमीन दी गई है.
डीएमआईसीडीसी ने कहा, ”ये तीनों कंपनियां कुल 3,404 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी. इनके इस निवेश से 12550 नये रोजगार पैदा होंगे. डीएमआईसी प्रोजेक्ट 1483 किलोमीटर लंबे दिल्ली-मुंबई रेल फ्राइट कॉरिडोर में इंडस्ट्र‍ियल इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने में जुटा है. (सभी फोटो प्रतीकात्मक)
Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *