कुत्ते की पीठ पर किसी ने लिख दिया एक जाति का नाम, गांव में हो गया तनाव

Sponsored Ads

मुजफ्फरनगर के गांव में एक कुत्ता दो जातियों के बीच तनाव की वजह बन गया है. कुछ अराजक तत्वों ने इस कुत्ते की पीठ पर जाति विशेष का नाम लिख दिया.

मुजफ्फरनगर: जिले के एक गांव में एक कुत्ता दो जातियों के बीच तनाव की वजह बन गया है. कुछ अराजक तत्वों ने इस कुत्ते की पीठ पर जाति विशेष का नाम लिख दिया. इसके बाद से गांव में घूमते कुत्ते को लेकर तमाम टिप्पणियां की जाने लगीं. जाति विशेष के लोगों ने इस हरकत के लिए दूसरी जाति के कुछ गांव वालों को जिम्मेदार मानते हुए थाने में केस दर्ज करने के लिए लिखित शिकायत दी है.

पुरकाजी थाना क्षेत्र में आने वाले नूरपुर गांव में एक कुत्ते की पीठ पर स्याही से गांव में बहुतायत निवास करने वाली जाति का नाम लिख दिया. ग्रामीणों के अनुसार यह हरकत कुछ अराजक लड़कों की थी. पीठ पर नाम लिखा कुत्ता गांव की गलियों में घूमने लगा.

Sponsored Ads

तनाव के हालात तब बने जब यह कुत्ता जाति विशेष के निवासियों के मुहल्ले में पहुंच गया. फिर क्या था. कुछ गुस्साए लोगों ने दूसरी जाति के लोगों को गाली देना शुरू कर दिया.

कई लड़कों की इस घटना के बाद पिटाई भी की गई. जाति विशेष के लोग इस मामले में पुरकाजी थाने में लिखित तहरीर और कुत्ते का फोटो लेकर भी पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने अभी तक केस दर्ज नहीं किया है.

कुत्ते के बहाने माहौल बिगाड़ने की कोशिश

सहारनपुर में दलित हिंसा के बाद समाज की जातियों के बीच जो खाई पैदा हुई है, वह ऐसी घटनाओं से लगातार और गहरी होती जा रही है. गांव के बुद्धिजीवियो का मानना है कि गांव का माहौल बिगाड़ने के लिए कोशिशें की जा रही हैं.

कभी पलायन तो कभी जातियों के बीच संबंध बिगाड़ने के लिए अराजक तत्व सक्रिय हैं. इस मामले में भी बात मारपीट तक पहुंच गई. गांव का तनाव कम हो इसके लिए कोशिशें की जा रही हैं. कुत्ते की पीठ से जाति विशेष का नाम मिटा दिया गया है.

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *