SBI के साथ बैंक मित्र बनने का मौका, 8 राज्यों में है 561 वेकेंसी

Sponsored Ads

SBI के साथ बैंक मित्र बनने का मौका, 8 राज्यों में है 561 वेकेंसी

SBI के साथ बैंक मित्र बनने का मौका, 8 राज्यों में है 561 वेकेंसी

अगर आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है और आप रोजगार की तलाश में हैं तो स्टेट बैंक के साथ जुड़ कर बैंक मित्र बनने का एक सुनहरा अवसर आपके सामने है….जी हाँ बैंक मित्र के कुल 561 मौकों का घोषणा स्टेट बैंक ने किया है जिसके अंतर्गत देश के 8 राज्यों में इन्हें नियुक्त किया जाना है. जिन राज्‍यों के लिए यह अवसर उपलब्ध हैं उनमें शामिल हैं-उत्‍तर प्रदेश, महाराष्‍ट्र, बिहार, दिल्‍ली, छत्‍तीसगढ़, असम, अरुणाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश.

अगर आप भी देश के सबसे बड़े बैंक के साथ जुड़कर अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आप अविलम्ब अपने नजदीकी SBI ब्रांच में जाकर इस बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

जैसा कि आप जानते हैं कि प्रतिस्पर्धा के इस युग में बैंकों ने दूर-दराज के इलाकों में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए बिजनेस कॉरस्पॉडेंट की नियुक्ति करते हैं. इनके प्रमुख कार्य बैंक को लोगों के और  करीब लाने और सुगम बनाना हैं. इसके साथ ही बिजनेस कॉरस्पॉडेंट के अन्य कार्यों में शामिल है लोगों के बैंक अकाउंट खोलने में मदद करना, लोगों के पैसों के लेन-देन अर्थात पैसे निकलने से लेकर जमा करने में उनकी मदद करना भी इसमें शामिल है.

Sponsored Ads

इसके साथ ही बिजनेस कॉरस्पॉडेंट बैंक के फाइनेंशियल प्रोडक्ट को बेचने में भी बैंक की मदद करते हैं और बदले में इन्हें बैंक की ओर से कमीशन भी दी जाती है.

जिन राज्यों में बैंक मित्र की जरुरत है उनमें शामिल हैं- उत्‍तर प्रदेश-43 स्थानों पर, महाराष्‍ट्र- 261, बिहार-18, दिल्‍ली-120,छत्‍तीसगढ़-24, असम-64, अरुणाचल प्रदेश-15 तथा आंध्र प्रदेश में 16 स्थानों पर नियुक्ति किया जाना है.

अगर आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है और आप नौकरी से रिटायर्ड हो चुके हैं तो आपके लिए भी बैंक मित्र बनने का अवसर है. इसके साथ ही अगर आप पहले से हीं शॉप के ओनर हैं जैसे किसी किराना शॉप या किसी जेनरल स्टोर या फिर किसी मेडिकल स्‍टोर के मालिक हैं तो आप भी इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं. इसके अतिरिक्त स्‍मॉल सेविंग्‍स स्‍कीम्‍स तथा  अन्य कंपनियों में बतौर एजेंट काम करने वाले युवा भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

तो फिर देर किस बात की…आज ही स्टेट बैंक के नजदीकी ब्रांच जाएँ और इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी प्राप्त करें.

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *