सेना में भर्ती होने के लिए कम पड़ रही थी लंबाई, फिर युवक ने किया रुह कंपा देने वाला काम

Sponsored Ads

नई दिल्ली। भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए हमारे देश के युवा कितने जुनूनी हैं, इस खबर को पढ़ने के बाद आपको सब कुछ पता चल जाएगा। दरअसल सेना ने गुरूवार को भर्ती रैली का आयोजन किया था, जिसमें शामिल हुए एक युवक ने चयनित होने के लिए ऐसा कदम उठाया जिस पर विश्वास करना काफी मुश्किल है। बताया जा रहा है कि युवक की लंबाई अनिवार्य लंबाई से थोड़ी सी कम थी। इसलिए लड़के ने अपना सिर फोड़ डाला, ताकि सूजन से उसके सिर का आकार बढ़ जाएगा और उसकी लंबाई भी बढ़ जाएगी।

Sponsored Ads

लेकिन जांच में लगे अधिकारियों ने लड़के के इस बेफिज़ूल जुनून को पकड़ लिया। कमला नेहरू नगर मैदान में चल रही भर्ती में और भी ऐसे कई लड़के आ रहे हैं, जो अलग-अलग मामलों में पकड़े जा रहे हैं। कुछ लड़के फर्ज़ी दस्तावेज लेकर आ रहे हैं तो वहीं कुछ लड़के फर्ज़ी निवास प्रमाण पत्र लेकर रैली में पहुंच रहे हैं। रैली में काम पर लगे अधिकारियों ने तकरीबन 2 दर्जन से भी ज़्यादा लड़कों को पकड़ा है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हमारे देश के नौजवानों में सेना में भर्ती होने के लिए काफी उत्साह होता है। लेकिन धोखे से सेना में भर्ती होना एक शर्मनाक हरकत है। देश के प्रति प्रेम रखने का मतलब ये बिल्कुल नहीं होता कि नौजवान सेना में शामिल होने के लिए धोखाधड़ी पर उतारू हो जाए।

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *