इन एप्लीकेशन की मदद से पता कर सकेंगे अपने फोन की हर समस्या, सर्विस सेंटर से मिलेगी छुट्टी

By | May 17, 2018
इन एप्लीकेशन की मदद से पता कर सकेंगे अपने फोन की हर समस्या, सर्विस सेंटर से मिलेगी छुट्टी

 

इंटरनेट डेस्क: अगर आप स्मार्टफोन यूज़र हैं तो आपके लिए ये आर्टिकल बहुत ही काम का साबित होने वाला हैं। आपके फोन में अगर कोई खराबी आती है तो आप उसे सर्विस सेंटर लेकर जाते हैं, लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको कुछ एप्लीकेशन बता रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को आसानी से खुद ही सुधार सकोगे। इनका उपयोग कर आप अपना समय और पैसा दोनों ख़राब होने से बचा सकोगे।Post Image

Sponsored Ads

फोन डॉक्टर प्लस (Phone Doctor Plus): इस एप की मदद से आप 30 हार्डवेयर आइटम और सेंसर को टेस्ट कर सकते हैं। इसमें आपको आपके फोन के हर पार्ट और कम्पनेंट्स की जानकारी आसानी से मिल जाती हैं। गूगल प्ले स्टोर पर फ्री उपलब्ध इस एप्लीकेशन की सहायता से आप अपने ईयरफोन और माइक्रोफोन की खराबी को भी जांच सकते हो।

Post Image

टेस्ट योर एंड्रॉयड (Test Your Android): यह एप आपकी तब मदद करेगा जब आप कोई पुराना फोन खरीद रहे हैं। इस एप की मदद से आप फोन की बैटरी, स्क्रीन, कैमरा, साउंड, फ्लैश लाइट, टच स्क्रीन, माइक्रोफोन, वाईफाई, जीपीएस सहित फोन के कई पार्ट्स की समस्या को चेक कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर से फ्री प्राप्त होगी।

Post Image

फोन टेस्टर (Phone Tester): इस एप के सहयोग से आप अपने स्मार्टफोन को कम्पलीट चेक कर सकोगे। इसके साथ ही फोन की मैनुफैक्चरिंग डेट, सीरियल नंबर, ईएमईआई को चेक किया जा सकता हैं। फोन के लम्बे समय पुराने होने की जानकारी भी इस एप के जरिये आपको प्राप्त हो सकती हैं। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

Sponsored Ads

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *