Chennai Super Kings के यह पांच धाकड़ बल्लेबाज 2020 में फिर बनाएंगे चैंपियन , 2018 में बनाया था चैंपियन

By | August 24, 2020

Chennai Super Kings के यह पांच धाकड़ बल्लेबाज 2020 में फिर बनाएंगे चैंपियन , 2018 में बनाया था चैंपियन –  आईपीएल 2020 का आगाज  अगले महीने यूएई में स्टार्ट होने जा रहा है। आईपीएल क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इस टूर्नामेंट का इंतजार कर रहे हैं। और सभी क्रिकेट प्रेमी अपनी-अपनी  टीम का उत्साह बढ़ाएंगे।

 अगर आप चेन्नई सुपर किंग्स के सुपर फैन है तो आपके लिए यह आर्टिकल पढ़ना बहुत ही जरूरी है। चेन्नई सुपर किंग एक ऐसी  टीम है जो आईपीएल टूर्नामेंट  की तीन बार विजेता बन चुकी है। और हर बार यह कारनामा महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में हुआ है। आप फिर से 2020 में भी महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स टीम आईपीएल विजेता बनने जा रही है। Chennai Super Kings  के यह पांच धाकड़ बल्लेबाज 2020 में फिर बनाएंगे चैंपियन , 2018 में बनाया था चैंपियन

 क्योंकि Chennai Super Kings में  ऐसे धाकड़ प्लेयर हैं जो किसी भी मैच को अकेले दम जिता सकते हैं । और यह तो सभी लोग जानते हैं कि जिस टीम में महेंद्र सिंह धोनी जैसा कप्तान हो उस टीम को हराना मुमकिन ही नहीं नामुमकिन है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की चतुराई पूरे वर्ल्ड में जानी जाती है। और पूरी दुनिया मैंस धोनी की कप्तानी का लोहा भी मानती है।

 आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से चेन्नई सुपर किंग्स के ऐसे पांच धाकड़ बल्लेबाज के बारे में बात करेंगे। जिनके दम से चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2020 में भी चैंपियन बनने का दावा रखती है।  यह पांच ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल 2018 में अपने दम से चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाया था।

 महेंद्र सिंह धोनी

 महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के बारे में  कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हो जो इन्हें ना जानता हो। अपनी चतुराई कप्तानी और बेहतरीन बल्लेबाजी से किसी भी मैच का रुख अपनी ओर कर सकते हैं।  महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स को विजेता बनाने में अहम रोल निभाया था।

 महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2018 में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 16 मैचों में 455 रन बनाए थे। और उन्होंने इस टूर्नामेंट में 3 शानदार और शतक भी लगाए थे। इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने इस टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 30 छक्के और 24 चौके भी लगाए थे। अगर चेन्नई सुपर किंग आईपीएल 2020 भी जीतना चाहती है तो इसमें महेंद्र सिंह धोनी का सबसे अहम रोल होगा।

 सुरेश रैना

 सुरेश रैना की जितनी भी तारीफ की जाए उतनी ही कम है। सुरेश रैना शुरुआती सीजन से ही चेन्नई सुपर किंग के साथ जुड़े हुए हैं। इनकी बल्लेबाजी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि सुरेश रैना अभी तक आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज।

 एक बार फिर से सुरेश रैना आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में सुरेश रैना का बहुत ही अहम रोल था। सुरेश रैना ने आईपीएल 2018 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 15 मैचों में 445 रन बनाए थे । और उन्होंने पूरे सीजन में 12 छक्के और 40 चौके भी लगाए थे।

शेन वॉटसन

 ऑस्ट्रेलिया  का यह धाकड़ बल्लेबाज किसी भी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाने में माहिर है। इस बल्लेबाज की खासियत आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि यह बल्लेबाज अकेले दम किसी भी मैच का रुख अपनी ओर  मोड सकता है।  आईपीएल 2020 में भी शेन वॉटसन चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में अहम रोल  निभाएंगे।

आईपीएल 2018 के फाइनल मैच में शेन वॉटसन ने अकेले हैदराबाद के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी थी। और फाइनल मैच में जबरदस्त बैटिंग करते हुए मात्र 57 गेंदों में 117 रन बनाए थे। सेन वाटसन ने इस मैच में कुल 8 छक्के और 11 जबरदस्त चौके भी मारे थे। सेन वाटसन आईपीएल 2018 में 15 मैचों में कुल 555 रन बनाए थे। और शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट भी चटकाए थे।

 अंबाती रायडू

 अगर चेन्नई सुपर किंग्स को 2020 में चैंपियन बनना है तो इस खब्बू बल्लेबाज का फॉर्म में रहना बहुत ही जरूरी है । अंबाती रायडू मध्यक्रम में बहुत ही भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। अंबाती रायडू ने अकेले दम पर चेन्नई सुपर किंग को बहुत सारे मैच जिताया हैं।

 अंबाती रायडू ने  आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में अपना बहुत ही अहम योगदान दिया था। अंबाती रायडू ने इस सीजन में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 16 मैचों में 602 रन बनाए थे। और उन्होंने पूरे सीजन में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 34 छक्के और 53 जबरदस्त चौके भी लगाए थे।

ड्वेन ब्रावो 

 वेस्टइंडीज का सबसे जबरदस्त ऑलराउंडर प्लेयर ड्वेन ब्रावो अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। ड्वेन ब्रावो ने चेन्नई सुपर किंग को बहुत बार अकेले दम हारे हुए मैच में जीत दिलाई है। चेन्नई सुपर किंग्स के यह पांच धाकड़ बल्लेबाज 2020 में फिर बनाएंगे चैंपियन , 2018 में बनाया था चैंपियन

ड्वेन ब्रावो ने अभी तक आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 134 मैचों में 1483 रन बनाए हैं। और साथ में आलराउंडर प्रदर्शन करते हुए 147 विकेट भी चटकाए हैं। ड्रैगन ब्रावो ने आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 16 मैचों में 14 विकेट लेते हुए 141 रन भी बनाए थे।

Read Also :- Eating Triphala :- त्रिफला खाने के अद्भुत फायदे और नुकसान जानिए पूरी जानकारी हिंदी में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *