सुशांत सिंह राजपूत केस की पूरी अपडेट पूरी जानकारी यहां देखें

By | August 16, 2020

सुशांत सिंह राजपूत केस की पूरी अपडेट  सुसाइड या मर्डर पूरी जानकारी यहां देखें –  सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में अब  दिन ब दिन नई नई बातें खुलकर सामने आ रही हैं। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस को लगभग 2 महीने हो चुके हैं। पर अभी तक इस केस में नए-नए खुलासे हो रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को  मुंबई स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था।

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद उनके फैंस लगातार सोशल मीडिया वेबसाइट और दूसरे प्लेटफार्म की मदद से न्याय की मांग कर रहे है। इस केस में अब नए-नए चीजें जुड़कर सामने आ रही हैं। आपके जानकारी के लिए बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत केस की सबसे पहले रिपोर्ट बिहार में दर्ज की गई है। और अब यह केस सीबीआई के हवाले किया जा रहा है।

क्योंकि सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड को बहुत सारे लोग सुसाइड ना बताकर मर्डर बताया जा रहा है। यहां तक कि सुशांत सिंह राजपूत के बहुत सारे फ्रेंड उनके माता-पिता और बॉलीवुड की एक्ट्रेस कंगना राणावत ने भी सुशांत सिंह राजपूत केस पर सवाल उठाए हैं। सभी लोगों को लगता है कि यह एक फुल प्लान किया गया मर्डर है। जिसे सुसाइड के रूप में दिखाया जा रहा है।

सुशांत सिंह राजपूत केस में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती का नाम सबसे अहम निकल कर आया है। यहां तक की रिया चक्रवर्ती के ऊपर सुशांत सिंह राजपूत के 15 करोड़ गबन का भी आरोप लग रहा है। और इसके लिए  रिया चक्रवर्ती से ईडी लगातार पूछताछ कर रही है। रिया चक्रवर्ती के अलावा रिया चक्रवर्ती के भाई सुशांत सिंह राजपूत के पूर्व मैनेजर से भी  ईडी पूछताछ कर रही है।

आइए अब हम आपको इस केस की पूरी अपडेट step2step देते हैं।

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट में सुसाइड कर लिया था। सुशांत सिंह राजपूत ने जिस टाइम सुसाइड किया था उस टाइम उनके फ्लैट में उनके फ्रेंड और  दो कुक मौजूद थे। सुशांत सिंह राजपूत मॉर्निंग में 7:00 बजे नाश्ता करके अपने रूम पर गए।  इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत कभी रूम से बाहर निकलकर नहीं आए और उन्होंने अंदर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

इसके बाद जब कई घंटों तक सुशांत सिंह राजपूत कमरे से बाहर नहीं निकले तो उनके नौकरों ने सुशांत सिंह राजपूत की बहन को बुलवाकर कमरा खुलवाया गया तो सुशांत सिंह राजपूत पंखे से सुसाइड कर चुके थे।

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड के बाद इनका जब पोस्टमार्टम किया गया तो उसमें  दम घुटने से मृत्यु होने बताई गई।

इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार मुंबई में ही किया गया था। सुशांत सिंह राजपूत के अंतिम संस्कार के समय उनके पापा और फैमिली के अलावा केवल 20 लोग ही मौजूद थे। सुशांत सिंह राजपूत के अंतिम संस्कार में बॉलीवुड के स्टार एकता कपूर, श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव व विवेक ऑबोरॉय समेत कई स्टार्स भी पहुंचे थे।

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद चारों तरफ चर्चा का माहौल बना हुआ था कि सुशांत सिंह राजपूत डिप्रेशन में रह रहे थे। वहीं पर सुशांत सिंह राजपूत के पुराने नौकर और उनके फैमिली वाले यह मानने को नहीं तैयार थे कि सुशांत सिंह राजपूत डिप्रेशन में थे। बल्कि यह आरोप रिया चक्रवर्ती पर लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत को जबरजस्ती डिप्रेशन का इलाज करा रही थी।

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड के बाद इनके फैंस में सोशल मीडिया वेबसाइट और दूसरे प्लेटफार्म पर सुशांत सिंह राजपूत के न्याय की मांग करने लगे। इंडिया में ही नहीं बल्कि दूसरे देश में हिना के फैसले सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस को सीबीआई से कराने की मांग जोर-शोर से की जाने लगी।

सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती पिछले डेढ़ 2 साल से एक साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी। रिया चक्रवर्ती ने 8 जून को सुशांत सिंह राजपूत से ब्रेकअप कर के अपने घर वापस आ गए थी। इसी बात को लेकर सुशांत के फैमिली वालों ने रिया चक्रवर्ती पर आरोप लगाया कि अगर सुशांत सिंह राजपूत डिप्रेशन में रह रहे थे तो वह उन्हें अकेले छोड़कर घर क्यों आई है।

सुशांत सिंह राजपूत केस में सबसे बड़ा अहम मोड़ उस टाइम आया जब सुशांत सिंह केपिताजी ने  रिया चक्रवर्ती के खिलाफ  पटना में  केस  दर्ज करवाया। केस दर्ज होने के बाद इस केस में प्रतिदिन कोई न कोई  दिलचस्प बातें निकल कर सामने आने लगी। और इस केस को लेकर हर तरफ चर्चा बहुत तेज हो गई।

सुशांत सिंह राजपूत केस : सीबीआई ने रिया समेत 7 लोगों पर दर्ज किया FIR

सुशांत सिंह राजपूत के पिताजी ने रिया चक्रवर्ती पर बहुत ही गंभीर आरोप लगाए हैं। सुशांत सिंह राजपूत के पिताजी ने  रिया  चक्रवती पर  15 करोड़ की हेराफेरी  परिवार से दूर रहने के लिए दबाव डालना और आत्महत्या के लिए उकसाने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।

सुशांत सिंह राजपूत के 15 करोड़ के घोटालों को देखते हुए ईडी ने रिया चक्रवर्ती को संबंध जारी करके पूछताछ के लिए बुलाया। और ईडी ने दिया चकवती से लगभग 8 घंटे पूछताछ भी की है। और इस पूछताछ में बहुत सारी  आश्चर्यजनक बातें निकल कर सामने आई हैं । और साथ में  ईडी ने रिया चक्रवर्ती के अलावा रिया चक्रवर्ती के भाई  और सुशांत सिंह राजपूत के पूर्व मैनेजर से ईडी ने पूछताछ की है।

इन सभी केसों से रिया चक्रवर्ती ने अब सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है। रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत केस को  मुंबई ट्रांसफर करने की याचिका दायर की है। सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद इस केस को फैसले के लिए अगली सुनवाई तक सुरक्षित कर लिया है। और अगले सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला भी सुना देगी कि इस केस की जांच कौन करेगा।

दोस्तों हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से सुशांत सिंह राजपूत केस किस से जुड़ी अपडेट आप सभी लोगों के सामने हमने रखी है । अगर आप ऐसी ही और जानकारी पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारे इस  न्यूज़ ब्लॉग वेबसाइट को बुकमार्क अवश्य करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *